Tata Safari 2024 Model जाने क्या है बेस्ट फिचर्स

Tata Safari 2024 Model का बेस मॉडल की कीमत स्टार्ट होता है Rs.16.19 लाख और Top मॉडल की कीमत Rs. 27.34 लाख है और यह Total 29 Variants के साथ में आता है आगे देखते हैं क्या फीचर्स इसमें देखने को मिलता है इसके टॉप वेरिएंट में ।

TATA Safari

Tata Safari Engine & Transmission

इसके इंजन की बात करें तो इसमें 1956 cc, 4 Cylinders Inline, 4 Valves/Cylinder, DOHC देखने को मिल जाता है जो की काफी तगड़ा है ।

इसका इंजन टाइप Kryotec 2.0L Turbocharged Engine के साथ में देखने को मिलता है और यह पेट्रोल और डीजल दोनों से बढ़ि आसानी से चल सकता है यह दो वेरिएंट के साथ में ही आता है। इसका Max Power (bhp@rpm) – 168 bhp @ 3750 rpm देखने को मिलता है और Max Torque (Nm@rpm) – 350 Nm @ 1750 rpm‌ देखने को मिल जाती है जो की काफी अच्छा फीचर्स है ।

इसकी माइलेज की बात किया जाए तो या 15 किलोमीटर पर लीटर के हिसाब से माइलेज देता है इसका ड्राइविंग रेंज 725 किलोमीटर है जो कि अच्छा है। इसका Transmission मैन्युअल 6 गियर के साथ में देखने को मिलता है साथ ही टर्बो चार्ज का भी फीचर देखने को मिलता है

Click Here to Visit Tata Motors Official Website

Tata Safari Dimensions

इस कार का Length 4668 mm देखने को मिलता है इसका Width 1922 mm देखने को मिलता है और Height 1795 mm इसके साथ Wheelbase 2741 mm यह इस कर का डाइमेंशन है

Tata Safari Features

इसमें आपको टोटल Door 5 देखने को मिल जाती है इसमें आप आसानी से 6 लोगों को बैठा सकते हैं No of Rows में 3 Rows देखने को मिलता है इसका Bootspace 420 लीटर देखने को मिलता है इसका फ्यूल टैंक कैपेसिटी 50 लीटर देखने को मिल जाती है जो की ठीक-ठाक हैं ।

Tata Safari SAFTEY

इस कार की सेफ्टी की बात की जाए तो इसमें Over Speed Warning है वह है 1 beep over 80kmph, Continuous beeps over 120kmph में देखने को मिल जाता है और साथ में पंक्चर रिपेयर किट भी देखने को मिलता है और ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेक भी देखने को मिल जाता है  इस कर का एनसीएपी रेटिंग 5 Star (Bharat NCAP) देखने को मिलती है जो कि अच्छा है इस कार में Airbags की बात करें तो 7 Airbags (Driver, Front Passenger, 2 Curtain, Driver Knee, Driver Side, Front Passenger Side) देखने को मिल जाता है साथ में सीट बेल्ट वार्निंग का भी ऑप्शन देखने को मिलता है ओवरऑल सेफ्टी इसमें काफी अच्छा देखने को मिल जाती है।

Tata Safari Important Features

इस कार में Central Locking keyless देखने को मिलता है साथी स्पीड सेंसिंग Door भी देखने को मिल जाता है इस कार में Air Conditioner के रूप में Yes (Automatic Dual Zone) फीचर्स देखने को मिलता है जो की काफी अच्छा है और इसमें हीटर का फीचर्स भी देखने को मिल जाता है अगर इस कर में पावर आउटलेट्स के बाद की जाए तो 12V Power Outlets दो आउटलेट्स देखने को मिल जाता है।

Tata Safari Warranty Tata Safari 2024 Model जाने क्या है बेस्ट फिचर्स

इस कर में 3 साल के वारंटी देखने को मिलती है जिसमें आपको बैटरी पर वारंटी देखने को नहीं मिलती है इसकी Warrenty 1 लाख किलोमीटर तक ही देखने को मिलती है इसका वारंटी ठीक-ठाक है देखने को मिल जाता है अब बात करते हैं इस कर के क्या कुछ प्राइसिंग है इसके बारे में।

यह पोस्ट कैसे लगा कमेंट करके जरूर बताइएगा यह पोस्ट पढ़ने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

Read More :- Seasonality and Cycles in the Forex Market

Leave a Comment